असित कुमार मोदी: “बारिश के दौरान शूटिंग के लिए TMKOC का सेट सबसे शरारती लोकेशन है”

कुछ दिनों पहले मुंबई में भारी बारिश की वजह से परेशानी हुई थी। ट्रेन की पटरियों और सड़कों पर पानी भर जाने से मुंबईकरों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हुई है। हालांकि, हमारे पसंदीदा शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टीम ने बारिश से किसी भी तरह की परेशानी के बिना लोगों का मनोरंजन करने के लिए खुद को तैयार कर लिया है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रोडक्शन हेड सोहिल रमानी ने कहा, “बारिश के मौसम में हम ज़्यादातर सीन इनडोर लोकेशन पर शूट करने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर ज़रूरत पड़ती है तो हम अपना आउटडोर शूट आसमान साफ़ होने पर पूरा करने की कोशिश करते हैं। लेकिन हमारा मुख्य ध्यान हमेशा अपनी टीम की सुरक्षा और स्वास्थ्य पर रहता है। हर साल हम अपनी तकनीकी और ऑन-ग्राउंड टीम को रेनकोट बांटते हैं। साथ ही हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि वे उचित जूते पहनें ताकि उन्हें सेट पर बिजली के तारों से बिजली का झटका न लगे।”

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का गोकुलधाम सोसाइटी सेट भारतीय टेलीविजन के सबसे अनोखे सेटों में से एक है, जो गोरेगांव मुंबई में फिल्म सिटी के सबसे बेहतरीन स्थानों में से एक में स्थित है।

जब हमने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के निर्माताओं से यह जानने के लिए संपर्क किया कि वे ऐसी परिस्थितियों में शूटिंग कैसे मैनेज करने जा रहे हैं, तो शो के निर्माता और निर्माता असित कुमार मोदी ने कहा, “TMKOC का सेट बारिश के दौरान शूटिंग के लिए सबसे शरारती स्थान पर है, क्योंकि यह गोकुलधाम सोसाइटी के सदस्यों की कहानी है, इसलिए हमारी अधिकांश शूटिंग आउटडोर होती है। मुंबई में बारिश वास्तव में कोई ठिकाना नहीं है और अधिक हरियाली और पहाड़ी क्षेत्रों के कारण फिल्म सिटी में अधिक बारिश होती है, जिससे डैली शो के लिए  बारिश के दिनों में शूटिंग करना अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाता है।”  एक निर्माता के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपने कास्ट, कर्मचारियों का ख्याल रखूं क्योंकि उनके और हमारे शो चाहनेवालों की वजह से मैं इस सफलता का आनंद ले रहा हूं और मेरे कुछ कर्मचारी तारक मेहता का उल्टा चश्मा से बहुत पहले से मेरे साथ जुड़े हुए हैं। गर्मियों में हम सभी को हाइड्रेटेड रखने के लिए सेट पर नींबू पानी और शरबत वितरित करते हैं और बारिश के मौसम में हम अपने तकनीकी और ग्राउंड स्टाफ को रेनकोट देते हैं ताकि वे भीग न जाएं और बीमार न हों। इसके अलावा एहतियात भी बरतें जैसे हम जितना हो सके घर के अंदर शूटिंग करने की कोशिश करते हैं और अगर हम बाहर शूटिंग कर रहे हैं तो हम एक बड़ी छतरी का इस्तेमाल करते हैं। सुनिश्चित करें कि सेट पर बारिश का पानी जमा न हो जिससे मच्छर बढ़ जाते हैं वगैरह,” असित कुमार मोदी ने अपनी बात रखते हुए कहा ।

Getmovieinfo.com

Related posts